HomeGamesलूडो गेम से पैसे कैसे कमाए

लूडो गेम से पैसे कैसे कमाए

आज कल ऑनलाइन लूडो गेम ने कई खिलाड़ियों का आकर्षण जीता हुआ है। यह खेल है ही इतना मनोरंजक कि भारत में इसको घर घर में खेला जाता है। स्मार्ट फ़ोन और इंटर्नेट की सुविधा से, आज लूडो आसानी से ऑनलाइन खेला जा सकता है और बड़े बड़े challenge में भाग लेना एक आम बात हो गई है। अब लूडो खेलने के लिए बोर्ड, गिट्टियाँ, डाइस, आदि ख़रीदने की ज़रूरत नहीं है। आप बस अपने मोबाइल पर ऐप डाउनलोड करें और जब चाहे अपना मनपसंद खेल खेलना शुरू कर सकते हैं। इस खेल को ऑनलाइन खेलकर पैसे कमाने का आजकल काफ़ी प्रचलन है। खिलाड़ी अपनी सहूलियत के अनुसार समय-समय पर यह खेल खेलते हैं और अत्याधिक इनाम जीतते हैं।

अब लूडो खेलकर लाखों रुपय जीते जा सकते हैं और यदि आप भी इस में भाग लेकर लाभ उठाना चाहते हैं तो नीचे लिखी गई जानकारी को पढ़ना ज़ारी रखें।

गेमिंग ऐप पर लूडो

लूडो खेलने के लिए आज कल ऐसी कई ऐप आ गई हैं जिनको आप आसानी से अपने फ़ोन पर इंस्टॉल कर सकते हैं। हालाँकि आपको यह सुनिश्चहित ज़रूर करना होगा कि आप एक भरोसेमंद ऐप को डाउन्लोड कर रहे हो और धनराशि जीतने के बाद पैसा आपके account में ज़रूर ट्रान्स्फ़र किया जाएगा।

Winzo भारत की सर्वाधिक भरोसेमंद ऐप में से एक है और यहाँ पर लूडो खेल जीतकर पैसे कमाए जा सकते हैं। आइए जानते हैं कि Winzo पर लूडो खेल कर पैसे कैसे कमाएँ।

ऐप डाउनलोड और रेजिस्ट्रेशन

लूडो खेलकर पैसे कमाने के लिए, सबसे पहला चरण है, ऐप को डाउनलोड करना और खुद को रेजिस्टर कर गेम के नियम समझना। आप ऐप स्टोर पर Winzo को खोज कर डाउनलोड कर सकते हैं या अपने android फ़ोन पर Winzo की वेबसाइट (www.winzogames.com) टाइप करें और डाउनलोड करने की प्रक्रिया पूरी करें। आप sms द्वारा लिंक प्राप्त कर के भी ऐप को डाउनलोड कर सकते हो। इसके बाद अपना अकाउंट बनाइए और अपना मनपसंद खेल खेलने से पहले नियमों को समझ लें।

और पढ़े.. सटीक यॉर्कर बॉल कैसे डाला जाता है आसान स्टेप्स में सीखें

Winzo पर लूडो खेलने की प्रक्रिया

आप जानते ही हैं कि लूडो सबसे आसान बोर्ड गेमों में से है और Winzo ये सुनिश्चित करता है आपको खेलते समय ऐसा ही लगे जैसे आप बोर्ड पर classic स्टाइल से खेल रहे हैं। हालाँकि लूडो को फ़ोन पर खेलना और भी ज़्यादा आसान है। यहाँ आप केवल छूकर dice घुमा सकते हो और अपनी गिट्टियाँ सुविधापूर्वक चला सकते हो।

आप जब भी ऑनलाइन लूडो खेलना चाहते, अपने फ़ोन पर Winzo ऐप को खोलें और होमस्क्रीन पर लूडो खेल के आइकॉन को छुएँ। अब आपको गेम की category का चुनाव करने का अवसर मिलेगा, अर्थात् आप पैसे देकर खेलना चाहते हैं या मुफ़्त खेल। यदि आप Winzo पर लूडो खेल कर पैसे कमाना चाहते हैं तो paid boot का चुनाव करें। यहाँ अच्छी बात यह है कि आप मात्र दो रुपय से भी खेल में भाग ले सकते हैं और विजयी होकर इनाम कि धनराशि जीत सकते हैं।

जैसे ही आप गेम रूम में आएँगे, आप देखेंगे वहाँ आपके प्रतिद्वंदी भी हैं, जिन्हें हराकर आपको इनाम कि राशि जितनी है। यह खेल दो से चार प्रतिद्वंदियों के बीच खेला जा सकता है और जिसका स्कोर सबसे अधिक होगा, वही इनाम की राशि का हक़दार होगा। जिस खेल में तीन या चार खिलाड़ी होंगे उसमें द्वितीय आने वाले खिलाड़ी को भी इनाम मिलता है लेकिन यह राशि प्रथम प्रतियोगी को मिलने वाली धनराशि से कुछ कम रहेगी।

और पढ़े.. सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला खिलाड़ी

लूडो गेम खेलो और पैसे जीतो

यदि आप अभी भी यह ही सोच रहे हैं कि Winzo पर लूडो खेल कर पैसे कैसे कमाएँ तो आपको सबसे पहले समझना होगा कि पैसे कमाने के लिये आपको पहले खेल जीतना होगा। खेल खेलते समय आप भलीभाँति अपनी सूझ बूझ का प्रयोग करें और सबसे अच्छा स्कोर बनाने का प्रयास करें।

ज़्यादातर नये खिलाड़ियों को यही लगता है कि लूडो में luck ज़रूरी होता है। लेकिन जैसे जैसे आप इस खेल को बारीक़ी से खेलेंगे तो आपको एहसास होगा कि लूडो को जीतने के लिए एक सुनियोजित strategy की आवश्यकता होती है।

यदि आप लूडो गेम जीतना चाहते हैं तो निम्नलिखित बिंदुओं पर ज़रूर ध्यान दें-

  • अपनी सभी गिट्टियों को पूरे पथ पर बिछाकर रखें। इससे आपको दूसरों की गिट्टियाँ काटने का अधिक मौक़ा मिलता है और अगर कोई और आपकी गिट्टी काट दे तो आप जल्दी भरपाई कर पाएँगे।
  • लूडो बोर्ड पर जब भी संभव हो सेफ स्पॉट पर विश्राम करें। इससे आपको अपनी गिट्टियाँ सुरक्षित रखने में सहायता मिलेगी।
  • जब भी मौक़ा मिले अपने प्रतिद्वंदी की गिट्टियाँ काटने का प्रयास करें। जब भी आप किसी और की गिट्टी काटेंगे तो आपको ज़्यादा अंक मिलेंगे और साथ ही dice घुमाने का अवसर मिलेगा।

अगर आप लूडो खेलकर पैसा कमाना चाहते हैं तो आज ही Winzo ऐप डाउनलोड करें और ख़ुद को रजिस्टर करें। यहाँ आपको अपने मनपसंद खेल खेलकर लाखों रुपय जीतने का अवसर मिलता है।

लूडो खेलकर पैसे कमाने के विषय में पूछे जाने वाले सवाल

प्र:– क्या Winzo पर लूडो खेल कर पैसे कैसे कमाएँ जा सकते हैं?

उ:- जी हाँ, Winzo पर आप पेड बूट में भाग लेकर पैसा जीत सकते हैं। आप अपनी हर जीत के लिये यहाँ पर धनराशि जीत सकते हैं।

प्र:– Winzo पर लूडो खेलने का सही समय क्या है?

उ:- आप कभी भी अपने स्मार्ट फ़ोन पर Winzo ऐप खोलकर लूडो खेल सकते हैं और प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular